Shree Krishna के Narad Ji का किरदार निभाया था सागर सैनी जी ने | Sagar Saini Biography in Hindi



नमस्कार, स्वागत है आप सबका लेखक की लेखनी में। जैसा की हम अपने चैनल पर हर बार आपको किसी ख़ास व्यक्ति के बारे में बताते हैं। तो इसी क्रम में हम आज आपको बताएँगे रामानंद सागर कृत श्री कृष्णा धारावाहिक में नारद जी का किरदार निभाने वाले कलाकार के बारे में। वीडियो शुरू करने से पहले आप सभी दर्शकों से अनुरोध है चैनल पर अगर नए हों तो चैनल को सब्सक्राइब कर लें , कमेंट करके जरूर बताएं वीडियो आपको कैसे लगा, यदि अच्छा लगा हो तो लाइक और शेयर भी कर दें। इन सबसे हमारा मनोबल बढ़ता है और हम आप तक नए नए वीडियो पहुंचाते हैं। 

Shree Krishna ke Naarda Ji , Narad Ji Biography in Hindi

अब बात करते हैं उस कलाकार की जिन्होंने नारद जी का किरदार निभाया था। श्री कृष्णा में दो कलाकारों ने नारद जी का किरदार निभाया था। एक कलाकार हैं दीपक दवे जी और दूसरे कलाकार हैं सागर सैनी जी। जब श्री कृष्ण की बाल लीला प्रसारित होती थी तब दीपक दवे जी ने श्री कृष्णा में नारद जी का किरदार निभाया था। सागर सैनी जी ने नारद जी का किरदार तब निभाया था जब सर्वदमन डी बनर्जी जी कृष्णा का किरदार निभा रहे थे। 
सागर सैनी जी एंटरटेनमेंट की दुनिया के जाने माने चेहरे हैं। उन्होंने काफी सारे धारावाहिकों में काम कर अपना मुकाम हासिल किया। सागर सैनी जी पंजाब के एक माध्यम वर्गीय परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। अपनी पढाई पूरी करने के बाद वो अभिनय के छेत्र में उतर गए। सागर सैनी जी काफी वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रामानंद सागर जी के धारावाहिक श्री कृष्णा से की। श्री कृष्णा में उन्हें जो किरदार मिला वो था नारद जी का। नारद जी भगवान् विष्णु के परम भक्त हैं। इस किरदार से उन्हें काफी प्रसंसा मिली। 

इसके बाद उन्होंने बहुत सारे टेलेविज़न धारावाहिक में किरदार निभाए। उन्होंने कलर्स चैनल के शो मात पिता के चरणों में स्वर्ग में भी काम किया। यहाँ उन्होंने गायत्री के पति नरेश का किरदाज निभाया था। इसके बाद उन्होंने 2001 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए धारावाहिक आँखे में काम किया। जिसमे वो आँखें नाम की टीम में शामिल होते है जहाँ इन्हे निगरानी रखनी होती है भारत पर हमला करने वालों पर। इसके अलावा उन्होंने ज़ी टीवी के शो भागोंवाली -बांटे अपनी तक़दीर में रज्जु पांडेय का किरदार निभाया था। 


इसके अलावा सागर सैनी जी NDTV इमेजिन के आर्मी एक्शन शो विजय - देश की आँखें में भी नजर आये थे। धारावाहिकों से हट कर बात करें तो इन्होने 2007 में आयी फिल्म 1971 Prisoners of War में मनोज वाजपेयी जी और रवि किशन जी के साथ काम किया है। इस फिल्म को 2007 में मीडिया हाउसेस ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी और फिल्म आयी और निकल गयी। ये फिल्म अभी lockdown के दौरान वर्ष 2020 में पुनः चर्चा में आयी और यूट्यूब में छा गयी। अगर आपने ये फिल्म आपने नहीं देखी है तो देखिये जरूर। आपके दिल को छू लेगी इसकी कहानी। 

अभी वर्तमान की बात करें तो 2016 में वो बिंदास चैनल के शो लाइफ लफड़े और बन्दियाँ में नजर आये थे। जहाँ उन्होंने पिता का किरदार निभाया था।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां