Supriya Karnik biography in hindi, wiki, height, imdb, husband, family

Supriya Karnik biography in hindi, wiki, height, imdb, husband, family

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम केशव है और आप देख रहे हैं लेखक की लेखनी। भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार्स को तो आप भलीभांति जानते हैं उनके जन्म से लेकर उनके सुपरस्टार बनने तक के सफर को भी। लेकिन बहुत सारे कलाकार ऐसे भी हैं जो प्रतिभाशाली होते हुए भी सुपरस्टार नहीं बन पाते। उन्ही में से एक अभिनेत्री हैं जिन्हे आपने धारवाहिकों के अलावा बहुत सारी फिल्मों में भी देखा होगा। लेकिन शायद आप में से ज्यादातर दर्शक उनका नाम भी ना जानते हों। इन्हे आपने वेलकम, मुझसे शादी करोगी, जिस देश में गंगा रहता है जैसी बेहतरीन फिल्मों में देखा है। इस बेहतरीन अदाकारा का नाम है सुप्रिया कर्णिक। आज के इस वीडियो में हम अभिनेत्री सुप्रिया कर्णिक के बारे में जानेंगे।

सुप्रिया कार्णिक का जन्म 13 मार्च 1975 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने सत. जॉन यूनिवर्सल स्कूल एवं मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी शिक्षा पूरी की। सुप्रिया कार्णिक ने अपने अभिनय की शुरुआत दूरदर्शन के धारवाहिक से की थी। उनकी इस शुरुआत के पीछे निर्देशक एवं प्रोडूसर रवि चोपड़ा का हाथ था। उसके बाद उन्हें मौका दिया निर्देशक सुभाष घई ने 1997 में आयी शाहरुख़ खान की फिल्म परदेश में। ये इनकी पहली फिल्म थी। उनकी पहली फिल्म में ही उनके बेहतरीन अभिनय के चलते उन्हें एक अलग पहचान मिली। इसके बाद उन्हें फिल्मो में लगातार काम मिलता रहा।

इसके बाद इन्होने ढाई अख्सर प्रेम के, जिस देश में गंगा रहता है, यादें, जोड़ी नंबर 1, वाह तेरा क्या कहना, हाँ मैंने भी प्यार किया, खेल, ये दिल, मुझसे शादी करोगी, ज़मीर, बेवफा, शादी करके फँस गया यार, वेलकम, दे दना दन, कलेजा, जिंदगी तेरे नाम, वेलकम बैक, मशीन और वीरे दी वेडिंग आदि। सुप्रिया कार्णिक ने फिल्मो के अलावा कई धारावाहिकों में भी काम किया है जैसे वो रहने वाली महलों की, साथ साथ बनाएंगे एक आशिआना, यह दिल चाहे मोर, शांति, आ गले लग जा, नीली आंखे, तहकीकत, दास्तान, जैसे टीवी शो में उन्होंने बहुत काम किया है। साल 2018 में आयी आयी वीरे दी वेडिंग इनकी आखिरी फिल्म थी।

वह हिंदी फिल्मों में ज्यादातर बतौर सहायक अभिनेत्री और निगेटिव किरदारों में नज़र आतीं हैं। वह हिंदी सिनेमा में मुझसे शादी करोगी और वेलकम जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जातीं हैं। सुप्रिया कर्णिक की खास बात यह है कि वह आज भी वैसी ही दिखती हैं जैसी 26 साल पहले दिखती थीं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक वह शादीशुदा है और कुछ के हिसाब से नहीं। इसलिए उनकी शादी हुई है या नहीं ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है। वह सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहती हैं।

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही ये वीडियो आपको कैसा लगा जरूर बताएं। अच्छा लगा हो तो लाइक करें शेयर करें और चैनल को सब्सक्राइब करें। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में। तब तक आप चैनल पर उपलब्ध अन्य वीडियो भी देखिये। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ