Cricketer Mohit Sharma Biography in Hindi, Age, Family, Girl Friend, Wife, Career, Stats, Networth

Cricketer Mohit Sharma Biography in Hindi, Age, Family, Girl Friend, Wife, Career, Stats, Networth

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम केशव है और आप देख रहे हैं लेखक की लेखनी। कहते हैं जब आप अच्छा कर रहे हों तो आपके लोग आपका साथ देते हैं। लेकिन जिनकी आज हम बात कर रहे हैं उनके साथ तो उल्टा हो गया। इनका नाम है मोहित शर्मा। अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो उन्हें भली भांति पहचानते होंगे। आज हम आपको बताने वाले हैं क्रिकेटर मोहित शर्मा के बारे में लेकिन उस से पहले आप से एक रिक्वेस्ट है। चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें जिस से आपके पास आगे भी ऐसे ही बेहतरीन वीडियो पहुंचते रहे।

क्रिकेटर मोहित शर्मा का जन्म 18 सितम्बर 1988 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूल की शिक्षा अग्रवाल पब्लिक स्कूल, बल्लभगढ़ से पूरी की थी। आईपीएल 13 के दौरान उनके पिता का देहांत हो गया था। वर्ष 2015 में मोहित शर्मा ने अपनी प्रेमिका श्वेता शर्मा से विवाह किया। वे दोनों 3 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। श्वेता पेशे से एक होटल व्यवसायी हैं। मोहित और श्वेता के एक बेटा भी है। क्रिकेटर मोहित शर्मा एक माध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं और बहुत ही सरल जीवन जीते हैं। मोहित शर्मा एक भारतीय क्रिकेटर है। वह दाएँ हाथ से बल्लेबाजी और दाएँ हाथ से मध्यम-तेज गेंदबाजी करने में माहिर है।


मोहित ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत वर्ष 2011 में हरियाणा टीम की तरफ से रणजी ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ खेलकर की। अगले वर्ष वह रणजी ट्रॉफी में भारत के सबसे प्रतिभाशाली फ़ास्ट बॉलर बनकर उभरे। उनके इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आईपीएल में भी शामिल होने का मौका मिला। मोहित ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44 मैच खेलकर 127 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 92 चोको, 4 छक्के के मदद से 640 रन बनाये हैं।

शर्मा ने पहला ओडीआई मैच ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। जिस मैच में वो खेल रहे थे वो ओडीआई का चौथा मैच था। और उसमें उन्होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। अपने पहले ही ओडीआई मैच में मेन ऑफ़ द मैच का सम्मान पाने वाले वो भारत के केवल दुसरे गेंदबाज थे। इस से पहले भारत की टीम की तरफ से सिर्फ संदीप पाटिल को ये सम्मान प्राप्त हुआ था। वर्ष 2014 में वो टी 20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी रहे। 2013 के T20 क्रिकेट विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो में नंबर 3 पर थे। मोहित ने आईपीएल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए सर्वाधिक 23 विकेट हासिल करे थे। एक बार रणजी के फाइनल मैच के दौरान एक बहोत ही गजब वाकया घटा। मैच हरियाणा और मुंबई के बीच था। पहली इनिंग में जब सचिन तेंदुलकर खेलने आये तो मोहित शर्मा ने उनका विकेट ले लिया। विकेट लेने के बाद वो ख़ुशी का इजहार करते उस से पहले उनके सपोर्टर ही उनके खिलाफ हो गए। लोग सचिन के दीवाने थे उनका आउट होना सब को अखर गया। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था की ऐसा भी कभी होगा।

उन्होंने साल 2015 के बाद भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। फिलहाल वो अपने घरेलू क्रिकेट में सक्रीय हैं। मोहित फिलहाल अपना अधिकतर समय परिवार के साथ बिताते है। उनको एक्सरसाइज करना और फिट रहना पसंद है।

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही , वीडियो कैसा लगा जरूर बताएं, अच्छा लगा हो तो वीडियो को लाइक करें शेयर करें , चैनल पर नए हों तो चैनल को सब्सक्राइब करें मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध अन्य वीडियो भी देखें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ