Reena Kapoor (Actress) Biography in Hindi - Height, Weight, Age, Husband, Biography & More

Reena Kapoor (Actress) Biography in Hindi - Height, Weight, Age, Husband, Biography & More


जब टेलीविज़न पर रामायण, महाभारत और श्री कृष्णा जैसे धार्मिक धारावाहिक एक नए युग की शुरुआत कर चुके थे उसी समय एक और धारावाहिक ने अपनी उपस्तिथि दर्ज कराइ। यह धारावाहिक था जय गंगा मैया। इस धारावाहिक का निर्माण भी सागर आर्ट्स के द्वारा किया गया था। इस धारावाहिक में जिन्होंने माँ गंगा का किरदार निभाया था उनका नाम है रीना कपूर। रीना कपूर के हर एक धारावाहिक ने टेलीविज़न जगत में धमाल मचाया। अभिनेत्री रीना कपूर के जीवन के बारे में जानेगे लेकिन उस से पहले आपसे रिक्वेस्ट है वीडियो को पूरा देखें चैनल सब्सक्राइब करें वीडियो पसंद आया हो तो लाइक और कमेंट जरूर करें।

रीना कपूर का जन्म 17 मार्च को दिल्ली में हुआ था। इनकी शिक्षा पालन पोषण दिल्ली से ही पूरा हुआ। रीना कपूर ने टेलीविज़न इंडस्ट्री से अलग हट कर सॉफ्टवेयर इंजीनियर करण नीझर से शादी की। रीना कपूर के पिता और भाई दोनों ही मर्चेंट नेवी में हैं। 

अभिनेत्री रीना कपूर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत डीडी नेशनल पर साल 1998 में आने वाले धार्मिक सीरियल 'गंगा मैया' से किया था। इसके बाद इन्होने और भी धारावाहिक किये जैसे साल 2000 में विष्णु पुराण में सीता का किरदार, साल 2003 में किसे अपना कहें, साल 2004 में देखो मगर प्यार से, साल 2005 में वोह रहने वाली महलों की में रानी का किरदार, साल 2014 में और प्यार हो गया, साल 2016 में शक्ति अस्तित्व के अहसास की, साल 2018 में स्टार भारत के धारावाहिक राधे कृष्णा में मैया यशोदा का किरदार। 

फिल्मों की बात करें तो साल 1998 में हीरो हिंदुस्तानी, डुप्लीकेट शोले, साल 1998 ढूंढ़ते रह जाओगे, प्रेम वासना, 2005 में बेस्ट पार्टनर, 2005 में प्रेम मिलन, 2012 में की क्लब आदि।

Reena Kapoor Actress - Height, Weight, Age, Husband, Biography & More



वर्ष 2005 के बाद इन्होने लगभग 3 साल तक अपने परिवार को समय देने का फैसला किया और फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहीं। इनके अभिनय छेत्र में आने की बात करें तो एक शार्ट फिल्म के लिए मुंबई से एक निर्देशक दिल्ली आये हुए थे। इसी दौरान इनकी सहेली लेख टंडन इनको एक ऑडिशन में अपने साथ ले गयी जहाँ ऑडिशन के दौरान इनकी सहेली के स्थान पर इनका चयन हो गया। जिसके बाद ये मुंबई आ गयी और टेलीविज़न धारावाहिकों में अभिनय की शुरुआत की। धारावाहिक जय गंगा मैया और वो रहने वाली महलों की। दोनों ही धारावाहिकों ने उनकी पहचान में चार चाँद लगा दिए। वो रहने वाली महलों की धारावाहिक का निर्माण किया था राजश्री प्रोडक्शन ने। राजश्री प्रोडक्शन को फॅमिली कंटेंट के लिए जाना जाता है। राजश्री प्रोडक्शन का धारावाहिक वो रहने वाली महलों की ने रीना कपूर के भाग्य को चमका दिया। वर्ष 2005 में वो बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड की विजेता भी बनी। इसके अलावा इन्होने और भी बहुत से अवार्ड अपने नाम किये। देवी धारावाहिक इनके जीवन में नया मोड़ लाया। इस धारावाहिक के बाद इन्हे माँ के किरदार ऑफर होने लगे। जो इन्हे बिलकुल पसंद नहीं आया। रीना ग्लेमर इंडस्ट्री से जुडी जरूर हैं लेकिन इनकी रूचि अद्ध्यात्म में ज्यादा है। रीना मध्य प्रदेश के खंडवा जिला से ख़ास लगाव रखती हैं। प्रत्येक वर्ष दशहरा में वो खंडवा आती हैं। 

रीना कपूर एक बार फिर धमाकेदार तरीके से टेलिवीजन की दुनिया में वापसी कर रही हैं। रीना जल्द ही धारावाहिक 'रंजू की बेटियां' में नजर आएंगी। रीना की वापसी की खबर से उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं। 

वह एक्टिंग के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। रीना खुद से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स, तस्वीरें और वीडियो अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। 

उम्मीद करते हैं आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी। आगे भी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए चैनल को सब्सक्राइब कर आल नोटिफिकेशन पर क्लिक करें साथ ही साथ सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर भी हमें सपोर्ट करें। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध सभी पुराने वीडियो भी देखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ