Tunisha Sharma Biography in Hindi | तुनिषा शर्मा (अभिनेत्री) का जीवन परिचय Boyfriend, Education, Family (Father-mother, Husband) and career

Tunisha Sharma Biography in Hindi

तुनिषा शर्मा एक भारतीय टेलीविज़न और फिल्म एक्ट्रेस हैं। वह भारत की कुछ कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने बहुत कम समय में फिल्म और टेलीविज़न में अच्छी पहचान बनायीं हैं। वह टेलीविज़न सीरियल इश्क, सुभान अल्लाह, इन्टरनेट वाला लव, भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप और गब्बर पूँछवाला के लिए जानी जाती हैं।

तुनिशा शर्मा का जन्म एवं शुरुआती जीवन –

टुनिशा शर्मा का जन्म 4 जनवरी 2002 को चंडीगढ़ में हुआ था। वह सिर्फ 20 साल की थी और 4 जनवरी, 2023 को 21 साल की हो जाती। उन्हें बचपन से ही फिल्मों में काम करने के प्रति जूनून था और वह इसी फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती थी।

तुनिषा शर्मा का करियर – (Tunisha Sharma Career)

तुनिषा शर्मा ने 14 साल की उम्र में सोनी टीवी के महाराणा प्रताप धारवाहिक के माध्यम से राजकुमारी चंद कंवर के रूप में अपना करियर शुरू किया । उन्होंने कलर्स टीवी के चक्रवर्ती अशोक सम्राट में राजकुमारी अहंकारा की भूमिका निभाई।
 
टेलीविज़न के अलावा तुनिषा फिल्मों की दुनिया में भी सक्रिय थी। 2016 में, उन्होंने फितूर में यंग फिरदौस के रूप में अपनी पहली फिल्म की । उसी वर्ष, उन्होंने बार बार देखो में यंग दीया और कहानी 2: दुर्गा रानी सिंह में मिनी की भूमिका निभाई। वो कैटरीना कैफ और विद्या बालन जैसे सितारों के साथ स्क्रीन साझा कर चुकी थी।

2017 में, शर्मा ने शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह में मेहताब कौर की भूमिका निभाई । 2018 से 2019 तक, उन्होंने कलर्स टीवी के इंटरनेट वाला लव में आराध्या वर्मा की भूमिका निभाई ।

2019 में, वह ज़ी टीवी के इश्क सुभान अल्लाह में ज़ारा / बबली के रूप में दिखाई दीं। 2021 में, उन्हें सब टीवी के हीरो – गायब मोड ऑन के सीज़न 2 में एएसपी अदिति के रूप में देखा गया था। 2022 में, उन्होंने सोनी सब के शो अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल में शीजान मोहम्मद खान के साथ मुख्य भूमिका निभाई ।

tunisha sharma serial,tunisha sharma song,tunisha sharma interview


तुनिषा शर्मा का निधन – (Tunisha Sharma Death)

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की 20 साल की उम्र में 24 दिसंबर 2022 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है। उन्होंने कथित तौर पर अपने शो अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल के मुख्य अभिनेता के मेकअप रूम में फांसी लगा ली।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुलिस के अनुसार, महाराष्ट्र के एक अस्पताल ले जाने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। आत्महत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और पुलिस पता लगा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ