MC Stan Biography in Hindi -Girlfriend, Age, Education, Bigboss

MC Stan Biography in Hindi -Girlfriend, Age, Education

एमसी स्टेन का जन्म और परिवार (MC stan birth and family)


भारत के मशहूर रेफर एमसी स्टेन का जन्म 30 अगस्त 1999 को महाराष्ट्र के पुणे में एक मुस्लिम गरीब परिवार में हुआ था। एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ सेख है। और लोगों के बीच टूपक (Tupac) के नाम से मशहूर है। वर्तमान में उनका उम्र 26 साल है। उनका पालन पोषण पुणे के ताड़ीवाला रोड के एक मोहल्ले में हुआ था।

एमसी स्टेन का शिक्षा (MC stan education)

एमसी स्टैंन के प्रारंभिक शिक्षा उन्होंने अपने पुणे शहर से हिं पूरा किया। लेकिन उन्हें बचपन से ही पढ़ाई के साथ साथ गाना गाना और रैप करने का बहुत शौक था। इस कारण से आगे चलकर धीरे-धीरे उनका ध्यान पढ़ाई से हटने लगा और गाने और रैप में दिलचस्पी बढ़ने लगा।

एमसी स्टेन का सोशल मीडिया अकाउंट (MC stan Social Media account)


एमसी स्टेन सोशल मीडिया अकाउंट की बात करे तो Youtube पर उनको 2.88 मिलीयन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है, Facebook पर करीब 9.6k से भी अधिक फॉलोअर्स है। और Instagram पर 3.6 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स है।

एमसी स्टेन का स्ट्रगल लाइफ (MC stan extra life)


एमसी जब 12 साल का था तो वो कव्वाली गाया करता था। पैसे की कमी के कारण, उन्हें कई राते सड़क पर बिताना पड़ता था। इनकी अतरंगी पहनावे और स्टाइल के कारण इनके रिश्तेदार वाले ताना मारते थे। कभी-कभी तो अपनी अतरंगी स्टाइल के चाकर में अपनी मां से भी पीटे है।

फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और आज एक सफल सिंगरबौर रैपर्स बने है। और आज जो लोग इन पर दाना मारते थे, वही लो आज उनकी तारीफ करते हैं।

एमसी स्टेन का केरियर एसएससी ने अपने फैंस के बीच एक नाम से भी काफी मशहूर हैं, एमसी नए हिपहॉप में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बी बोइंग ऑर्बिट बॉक्सिंग से बनाया था।

एमसी स्टेन मुझे अपने करियर की शुरुआत बहुत ही कम ऑफिस की है। जब 12 साल के थे तब कव्वाली कहा करते थे। उसके बाद इंडिया के मशहूर रैपर रफ्तार के साथ स्टेज शो में साथ काम किया।

एमसी स्टेन का पहला गाना ‘बाटा’ जब 2018 में यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। तो इस वीडियो के बाद इतना प्रॉब्लम हुआ कि रातों-रात सुपरस्टार बन गए। इस वीडियो पर लगभग 21 मिलियन से भी अधिक व्यूज हो चुका है।

उसके बाद Emiway Bantai और Divine के साथ झगड़ा हो गया। उनके बाद वे काफी सुर्खियों में आए थे। तब उन्होंने ‘खुआज मत’ सॉन्ग रिलीज किए जिसे यूट्यूब पर लगभग 35 मिलियन से भी अधिक बार देखा जा चुका है

एमसी ने दिसंबर 2019 में यूट्यूब पर एक गाना रिलीज किया जिसका नाम ‘ASTAGHFIRULLAH’ था। इस गाने के माध्यम से उन्होंने अपने जीवन का संघर्ष से लेकर आर्थिक तंगी और बीते हुए कल की गलतियों के बारे बताया है। इस गाने को सुनने के बाद एमसी की प्रति सोचने की नजरिया बदल गई है।

एमसी स्टेन की 2020 में रिलीज हुए सॉन्ग तड़ीपार से उनकी जिंदगी में बदल गई। ऐसा कहा जा रहा था कि यह गाना उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई।


एमसी स्टेन का गाना (MC Stan songs list)

  • कल है मेरा शो
  • Fuck love
  • येदे की चादर
  • रिग्रेट
  • मां बाप
  • इंसानियत
  • खुआजा मत
  • जेंडर
  • दिन प्यार का
  • लोकी
  • खज्वे बिछड़ा
  • अमीन
  • होस में आ
  • बता सॉन्ग
  • तड़ीपार
एमसी स्टेन ने इंडिया के सबसे बड़ा रियलिटी शो bigg Boss 16 में एक कंटेस्टेंट के रूप में भाग लिया। जब बिग बॉस में उनकी एंट्री हुई जो फ्री में उन्होंने अपनी बातों से सलमान खान को इंप्रेस कर दिया और घर में भी अपनी यादों के स्टाइल और और अंदाज के साथ अपने जनता को इंटरटेन कर रहे। और का विश्वास जीता था।

एमसी स्टेन का गर्लफ्रेंड (MC stan girlfriend)

एमसी स्टेन एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया स्टार और रैपर है। इनका फैन फॉलोइंग भी काफी लंबा तगड़ा है। इनका एक गर्लफ्रेंड भी है जिनका नाम अमन शेख है। और और पिछले कई महीनों से एक दूसरे को डेट करते आ रहे हैं।

MS Stan's girlfriend Anam Shaikh aka Buba


एमसी स्टेन का विवाद (MC stan Controversy)

कुछ समय पहले एमसी स्टैंड ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड आजामा शेख पर आरोप लगाया था कि आजमा शेख हमें पीटने के लिए वह अपनी मैनेजर को भेजा था, जिससे आपको ने चेहरे पर काफी चोट भी आया था।

एमसी स्टेन का कुल संपत्ति (MC stan net worth income)

एमसी स्टेन एक सोशल मीडिया स्टार ऑटो है, इसलिए उनका ज्यादातर इनकम सोशल मीडिया से होता है और रैपिंग और सिंगिंग से होता है। इनकी नेटवर्क इनकम के बारे में तो इतना जानकारी नहीं है लकी फिर भी उनके पहनावे से अनुमान लगा सकते हैं। आपको बता दें कि वह सिर्फ गले में ₹60 से ₹70 लाख रुपए का नेकलेस अपने गले में पहनते है। और ₹80 तक के जूते पहनते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ