साउथ फिल्मों की 'स्टार आइटम गर्ल' हैं हम्सा नंदिनी Hamsa Nandini Biography in Hindi

hamsa nandini biography in hindi

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक तरफ जहां सामंथा, श्रुति हासन और नयनतारा जैसी हिरोइनें राज कर रही हैं, तो वहीं एक ऐसी ऐक्ट्रेस भी है, जो बीते कुछ सालों में तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। यह हैं ऐक्ट्रेस हमसा नंदिनी जो अपने गानों के दम पर अन्य हिरोइनों को टक्कर दे चुकी हैं। सोशल मीडिया पर भी वह काफी पॉप्युलर हैं।


हम्सा नंदिनी एक लोकप्रिय भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में दिखाई देती हैं। हमसा न सिर्फ एक अच्छी ऐक्ट्रेस हैं बल्कि डांस में भी उनका कोई सानी नहीं। शायद यही वजह है कि हमसा ज्यादातर फिल्मों में आइटम सॉन्ग करते हुए नजर आती हैं। हमसा को साउथ फिल्मों की स्टार आइटम के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि खुद हमसा को इस टैग से नफरत है।

पूरा नाम : हमसा नंदिनी 
जन्मतिथि : 08 दिसम्बर, 1984 
जन्मस्थान : पुणे, महाराष्ट्र, भारत 
शिक्षा : बी.कॉम 
व्यवसाय : एक्ट्रेस, मॉडल 
कार्यकाल : 2004 से वर्तमान तक 
जीवनसाथी : अभी नहीं 
धर्म : हिन्दू 

वह मुख्य रूप से चर्चा में तब आयी जब वह 'MaaStars' मैगज़ीन और सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में दिखाई दी। हम्सा नंदिनी अपने अद्भुत अभिनय प्रदर्शन से बहुत कम समय के भीतर दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर चुकी हैं। हम्सा नंदिनी का जन्म 08 दिसंबर, 1984 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनका जन्म से नाम पूनम था। चूंकि फिल्म इंडस्ट्री में पूनम नाम की और भी हिरोइनें थीं, इसलिए डायरेक्टर वामसी ने उनका नाम बदलकर हमसा नंदिनी रख दिया। उन्होंने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया और 2009 में ह्यूमन रिसोर्स में डिग्री प्राप्त की।



हम्सा नंदिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी करियर की शुरुआत आइटम गर्ल के तौर पर की। उसके बाद कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मो में बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया और फ़िल्मी दुनिआ की मुख्यधारा में शामिल हो गयी। हम्सा नंदिनी ने 2004 में आयी तमिल फिल्म Okatavudaam से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने काफी सारी हिट फिल्मो में बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया और दर्शकों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया। उन्होंने रियल स्टार , रुद्रमादेवी , बंगाल टाइगर , सग्गडे चिन्नी नयना और जय लव कुश में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया। साउथ फिल्मों में तापसी पन्नू से हंसिका मोटवानी और तमन्ना भाटिया तक आइटम सॉन्ग कर चुकी हैं, लेकिन हमसा उन सभी पर भारी पड़ीं। इंटरनेट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, हमसा एक आइटम सॉन्ग के लिए 25 लाख की फीस लेती हैं। बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि हमसा बॉलिवुड में भी काम कर चुकी हैं। वह साल 2006 में आई बिपाशा बसु स्टारर 'कॉर्पोरेट' में नजर आई थीं। हमसा का असली नाम पूनम है और इसी नाम से उन्होंने कुछ फिल्में भी कीं।

इन दिनों हमसा एसएस राजामौली की आने वाली फिल्म 'RRR' को लेकर चर्चा में हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में वह एक कैमियो में नजर आ सकती हैं। इस फिल्म में वह तमिल कलाकार राम चरण के साथ नजर आएँगी। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां