Shri Krishna के Bheeshm Pitamah | Sunil Nagar Biography in Hindi - Hindi Biography

Sunil Nagar actor Biography in Hindi - Hindi Biography

रामानंद सागर जी द्वारा निर्मित श्री कृष्णा धारावाहिक में भीष्म पितामह के किरदार को जीवंत किया था सुनील नागर जी ने। सुनील नागर जी का जन्म इंदौर में हुआ था। इन्होने अपनी शिक्षा मुंबई से पूरी की थी। सुनील नागर जी ने राजस्थान यूनिवर्सिटी से ड्रामेटिक आर्ट्स में डिप्लोमा किया हुआ है। सुनील नागर जी ने अभिनय की शुरुआत वर्ष 1996 में श्री कृष्णा धारावाहिक से की थी। इस धारावाहिक से इनको पहचान मिली और उसके बाद लगातार ये अभिनय के छेत्र में सक्रीय हैं। इन्होने हमेशा सहायक अभिनेता के रूप में काम किया है। सुनील नागर जी टीवी सीरियल और फिल्मो के माध्यम से आप लोगों के सामने लगातार आते भी रहे हैं। किन्तु आप इनको पहचान नहीं पाए होंगे। सुनील नागर जी आज भी उतने ही जवान दिखते हैं जितना दो दशक पहले थे।



इनकी फिल्मो और सीरियल की बात करें तो इन्होने वर्ष 1999 में ताल, 2001 में तेरे लिए, 2004 में कुछ तो गड़बड़ है, 2006 में अलग, 2006 में आइटम गर्ल, 2010 में खेले हम जी जान से, 2011 में चतुर सिंह टू स्टार, 2011 में यू आर माई जान, 2015 में फैंटम, फियर फाइल्स, अदालत, सिया के राम में महर्षि याज्ञवल्क जी का किरदार, महाबली हनुमान में ब्रह्मा जी का किरदार, कहानी हमारी, ये आशिकी, सावधान इंडिया और क़बूल है इत्यादि की हैं ।

श्री कृष्णा धारावाहिक के अर्जुन यानी संदीप मोहन जी और भीष्म पितामह सुनील नागर जी की दोस्ती आज भी उतनी ही बेहतरीन है। ये जोड़ी सिया के राम में दोबारा याज्ञवल्क और महर्षि वसिष्ठ के रूप में नजर आयी थी। वर्तमान में ये मुंबई में ही रहते हैं और फ़िल्मी दुनिया में सक्रीय हैं। उम्मीद करते हैं अब जब भी ये किसी धारावाहिक या फिल्म में आपके सामने आएंगे तो आप इन्हे पहचान लेंगे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां