बच्चा यादव यानी कीकू शारदा के बारे में जानें दिलचस्प बातें: एमबीए डिग्री होल्डर, बेहद लविंग हस्बैंड और केयरिंग फादर हैं कीकू(Interesting Facts About Bachcha Yadav aka Kiku Sharda, The Actor is MBA Degree Holder and Loving-Caring Husband-Father Too)

kiku sharda, the kapil sharma show, kiku sharda comedy, kiku sharda in jail, kiku sharda interview, kiku sharda movie trailer, kiku sharda as ram rahim, kiku sharda as saroj khan, kiku sharda movie, kiku sharda as sunny deol, kiku sharda lifestyle, kiku sharda biography, kiku sharda comedy in award show, kiku sharda wife, kiku sharda son, kiku sharda salary, kapil sharma, kapil sharma show latest episode, kiku sharda family, kiku sharda net worth, lekhak ki lekhni


कपिल शर्मा के शो में बच्चा यादव के किरदार से लोगों को हंसाने वाले कीकू शारदा आज घर-घर का हिस्सा बन चुके हैं। जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग और अपने हर अंदाज से लोगों को हंसा कर ठहाका लगाने के लिए मजबूर कर देने वाले कीकू शारदा को भी सक्सेस के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा है। आइए आज हम आपको बताते हैं अपनी कॉमेडी के दम पर लाखों दर्शकों का दिल जीतने वाले कीकू की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।



कीकू शारदा का जन्म 14 फरवरी 1975 को राजस्थान के जोधपुर में एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम अमरनाथ शारदा है। वे तीन भाई हैं, जिनके नाम अमित सिद्धार्थ और सुदर्शन शारदा है। बहुत कम लोग जानते हैं कि कीकू शारदा का असली नाम राघवेंद्र शारदा है। कीकू उनका निकनेम है और उनको सक्सेस भी इसी नाम से मिला। उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। उनसे पहले परिवार के किसी सदस्य ने एक्टिंग के बारे में सोचा भी नहीं था। 

कीकू ने मुंबई से अपनी स्‍कूलिंग की है। उनके पास एमबीए की डिग्री है। उन्‍होंने मार्केटिंग में एमबीए किया है और साथ ही पोस्‍ट ग्रेजुएशन भी पूरा किया है। साल 2003 में कीकू शारदा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ही की थी, उसी दौरान उन्‍होंने प्रियंका से शादी कर ली थी। वह अपनी पत्‍नी को अपना लकी चार्म मानते हैं क्‍योंकि शादी के बाद से उनका करियर लगातार ऊपर ही गया है। उनके दो बच्‍चे भी हैं। कीकू अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बेहद संजीदा हैं, यही वजह है कि अपनी शादी की फ़ोटो तक उन्होंने कभी पब्लिक नहीं की। पत्नी के साथ वो पब्लिक अपीयरेंस भी बहुत कम देते हैं। कीकू जानते हैं कि वो थोड़ा ओवरवेट हैं, लेकिन वो ये भी स्वीकार करते हैं कि वो फूडी हैं। वो दीपिका पादुकोण के जबरदस्त फैन हैं और उन्हें बेहद पसंद करते हैं। कीकू ड्रिंक नहीं करते और न ही स्मोक करते हैं। उन्हें संगीत और किताबों से भी बहुत लगाव है। खाली समय में वो संगीत सुनना या किताबें पढ़ना पसन्द करते हैं। इसके अलावा जब भी उनको फुर्सत मिलती है, वो पत्नी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाते हैं। ये बात कीकू खुद शेयर कर चुके हैं कि जब अमिताभ बच्चन उनके शो में आये थे, तो वो इतने नर्वस थे कि उनके सामने कॉमेडी करते हुए कांप रहे थे। उन्हें नॉर्मल होने में काफी टाइम लगा। ‘द कपिल शर्मा शो’ के एपिसोड की फीस की बात करें तो कीकू हर एपिसोड के लगभग ₹5 से ₹7 लाख रुपये चार्ज करते हैं। कपिल शर्मा के शो से पहले कीकू कई टेलीविजन सीरियल भी कर चुके हैं.

वे टीवी सीरियल ‘हातिम’ में होबो के किरदार से खूब फेमस हुए थे। इसके बाद उन्‍होंने ‘F.I.R’ में कांस्टेबल मुलायम सिंह गुलगुले और कॉमेडी शो ‘अकबर बीरबल’ में अकबर का किरदार निभाया था। उन्होंने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में कई किरदार निभाए और उन्हें सभी किरदारों में दर्शकों ने पसंद किया, लेकिन उनके पलक के किरदार को लोगों ने खासतौर पर सबसे ज़्यादा पसंद किया। उन्होंने 2013 में ‘नच बलिए 6’ और 2014 में ‘झलक दिखला जा 7’ में भी हिस्सा लिया था. फिलहाल वह ‘द कपिल शर्मा शो’ में अपनी कॉमेडी टाइमिंग से लोगों को हंसा रहे हैं। कीकू टीवी के अलावा फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। कीकू शारदा ने ‘डरना मना है, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘धमाल’, ‘नो स्मोकिंग’, ‘गो’, ‘रेस’, ‘लव खिचड़ी’, ‘नो प्रॉब्लम’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ आदि फिल्में भी कर चुके हैं। वर्तमान में कीकू द कपिल शर्मा शो का हिस्सा है। उनकी कॉमेडी टाइमिंग बेहद जबरदस्त है इसके चलते वो आज भी दर्शकों के दिलों  में जमे हुए हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ