Shri Krishna Cast : Child Krishna Gandharv Pardeshi Biography in Hindi | Rajkumar Jagannath in Jodha Akbar

child krishna, bal krishna in shri krishna, mitti khane wala krishna


1990 का दशक और टीवी में दस्तक दी श्री कृष्णा धारावाहिक ने। श्री कृष्णा धारावाहिक में श्री कृष्णा की बाल लीलाओं ने सबका मन हर लिया। हालाँकि श्री कृष्ण की बाल लीला बी आर चोपड़ा जी की महाभारत में पहले ही दिखाई जा चुकी थी। लेकिन सागर साहब के श्री कृष्णा धारावाहिक में उन बाल लीलाओं को और भी विस्तार से दिखाया गया। इस धारावाहिक के बाल कलाकार आज भी लोगों के दिलों में भगवान् श्री कृष्ण के बाल रूप में विराजते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं उस बच्चे के बारे में जिसने मिटटी खा कर माँ यशोदा को मुख में ब्रह्माण्ड दिखाया था। ये बच्चा आज कितना बड़ा हो गया है कैसा दिखता है कहाँ है सब जानकारी आपको मिलने वाली है। लेकिन उस से पहले आप से एक निवेदन है। चैनल को अब तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो जल्दी से करें और ऐसे और वीडियो लाने के लिए हमें सपोर्ट करें। वीडियो को लाइक भी करें और कमेंट कर के जरूर बताएं आपको वीडियो कैसा लगा।

श्री रामानंद सागर जी द्वारा निर्मित श्री कृष्णा धारावाहिक में दूसरे नंबर के बाल कृष्ण का किरदार निभाया था अभिनेता गंधर्व परदेशी ने। गन्धर्व परदेशी एक भारतीय टीवी अभिनेता हैं जो ज़ी टीवी पर आने वाले शो जोधा अकबर में दिखाई दे रहे हैं। ये सिर्फ एक्टर नहीं हैं कोरियोग्राफर और निर्देशक भी हैं। जोधा अकबर में इन्होने राजकुमार जग्गनाथ का किरदार निभाया है। गन्धर्व क्राइम पेट्रोल में भी काम कर चुके हैं। गन्धर्व परदेशी गिरीश परदेशी और अनुपमा परदेशी जी के बेटे हैं। इनका निक नेम Garrie है। गन्धर्व परदेशी जी की एक बहन भी हैं जिनका नाम उर्वशी परदेशी है। आपको जानकर आश्चर्य होगा गन्धर्व परदेशी जी के पिता जी ने श्री कृष्णा धारावाहिक में कामदेव और प्रद्युम्न का किरदार निभाया था तो वही उनकी माँ ने मोहिनी जैसे बहुत से किरदार निभाए थे। इनकी बहन उर्वशी परदेशी जी को आप लोग सागर आर्ट के धारावाहिक द्वारिकाधीश भगवान् श्री कृष्ण में भगवान् श्री कृष्ण की पत्नी सत्यभामा के किरदार में देख चुके हैं। इनका पूरा परिवार शुरू से ही नृत्य निर्देशित करते आये हैं। श्री कृष्णा धारावाहिक में सभी नृत्य गन्धर्व परदेशी की माँ और पिता जी ने ही निर्देशित किये हैं। 

उम्मीद करते हैं आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी। आगे भी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए चैनल को सब्सक्राइब कर आल नोटिफिकेशन पर क्लिक करें साथ ही साथ सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर भी हमें सपोर्ट करें। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध सभी पुराने वीडियो भी देखें।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां