Kavin Dave Biography in Hindi, Age, Height, Net Worth, Wife, Affairs And More

Kavin Dave Wiki, Age, Height, Net Worth, Girlfriend, Affairs And More

Kavin Dave Wiki, Age, Height, Net Worth, Girlfriend, Affairs And More


दोस्तों आपको जय हनुमान धारावाहिक के बाल हनुमान तो याद ही होंगे। चंचल, शैतान एक नन्हा बालक। याद हो भी क्यों न आख़िरकार रामायण महाभारत श्री कृष्णा जैसे सुप्रसिद्ध धार्मिक धारावाहिकों की मुख्य लिस्ट में अगर कोई धारावाहिक है तो वो है जय हनुमान। आज हम आपको बताएँगे वो छोटा बालक कौन था कहाँ है और क्या करता है ?

निर्देशक संजय खान द्वारा निर्मित जय हनुमान धारावाहिक में बाल हनुमान की भूमिका निभाई थी कविन दवे ने। कविन दवे का जन्म 21 नवंबर 1984 में मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इनके पिता का नाम सतीश दवे है। इनकी 2 बहने भी हैं जो नियति दवे और हिना दवे हैं। इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ब्लॉसम्स सुन्दरबाई ठाकरे इंग्लिश हाई स्कूल से करने के बाद भवंस कॉलेज मुंबई से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।

कविन ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 1994 में आये टेलीविज़न धारावाहिक जूनून से की थी। इसके बाद ये जय हनुमान धारावाहिक में बाल हनुमान के रूप में नजर आये। इस धारावाहिक में इन्होने रावण के बचपन का किरदार भी निभाया था। जय हनुमान धारावाहिक में इनके अभिनय को काफी वाह वाही मिली। जय हनुमान के अलावा अन्य धारावाहिकों की बात करें तो इन्होने कई धारावाहिकों में काम किया जिसमे सात फेरों की हेरा फेरी जैसे सुप्रसिद्ध धारावाहिक शामिल हैं।

Kavin Dave Wiki, Age, Height, Net Worth, Wife, Girlfriend, Affairs And More

इसके बाद वर्ष 2008 में आयी फिल्म मुंबई मेरी जान से इन्होने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके अलावा इन्होने 3 AM, किक, क्या सुपर कूल हैं हम, शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी, क्रूक, आई हेट लव स्टोरीस, माय नेम इस खान इत्यादि हिंदी फिल्मों में काम किया। हाल ही में ये सुपरहिट वेब सीरीज स्कैम 1992 और फ्लेश में भी नजर आये थे। बॉलीवुड और हिंदी टीवी धारावाहिकों से थोड़ा अलग हटें तो आपको बता दें कविन गुजराती और तेलगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने सितारे हैं। आप इन्हे लगातार काफी समय से स्प्राइट, वोडाफोन, डिश टीवी जैसे विज्ञापनों में भी देखते आ रहे हैं। इनके नेट वर्थ की बात करें तो एक वेबसाइट के मुताबिक इनकी नेट वर्थ 25 करोड़ के आस पास है।

इनके निजी जीवन की बात करें तो 31 जनुअरी 2016 को इन्होने अभिनेत्री सारिका सिंह से विवाह रचाया था। ये ज्यादातर आपको टीवी सीरियल फिल्मों में कॉमेडी करते नजर आते हैं। साथ ही साथ ये मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं।

उम्मीद करते हैं आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी। आगे भी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए चैनल को सब्सक्राइब कर आल नोटिफिकेशन पर क्लिक करें साथ ही साथ सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर भी हमें सपोर्ट करें। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध सभी पुराने वीडियो भी देखें।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ