Mallika Sherawat Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Family, Movies, Net Worth & More

Mallika Sherawat biography in hindi, films, husband, marriage, real life information: मल्लिका शेरावत का जीवन परिचय, बायोग्राफी, फिल्में, शादी, पति, परिवार के बारे में जानकारी

Mallika Sherawat Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Family, Movies, Net Worth & More

बॉलिवुड में बहुत सारी अभिनेत्रियां ऐसी रही जो एकदम चर्चा में आकर फिर एकदम से गायब हो गईं। कुछ अभिनेत्रियों पर हम पहले भी वीडियो बना चुके हैं जिसका लिंक हमने ऊपर आई बटन पर दिया हुआ है। इन में से ही एक सुप्रसिद्ध अभिनेत्री हैं मल्लिका शेरावत। इस वीडियो में हम आपको जन्म से लेकर पति और नाम के बाद में शेरावत क्यों लगाया जैसी बहुत कुछ बातें आपको बताने वाले हैं। सभी बातें जानने के लिए पूरा वीडियो जरूर देखें। 

24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा राज्य के हिसार जिले में जन्मी मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा था जिसे उन्होंने बाद में बदल लिया था। इनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। मल्लिका ने अपना नाम रीमा से बदल कर मल्लिका इसलिए किया था क्युकी वो लोगो के बीच रीमा नाम को लेकर कोई भ्रम नहीं चाहती थी। रीमा नाम की एक और भारतीय अभिनेत्रि पहले ही रह चुकी है। मल्लिका को अपनी माँ से बहुत लगाव है इसलिए उन्होंने अपने नाम के आखिर में शेरावत लिखा। शेरावत उनकी माँ का नाम है। मल्लिका शेरावत ने अपनी स्कूल की पढाई दिल्ली पब्लिक स्कूल, मथुरा रोड, दिल्ली से तो वहीँ ग्रेजुएशन उन्होंने ‘मिरांडा हाउस’, दिल्ली विश्वविद्यालय से की। मल्लिका ने छोटे शहर से होने के कारण शुरुआत में रूढ़िवादी सोच का डट कर सामना किया। जब उन्होंने अभिनेत्री बनने का फैसला किया तो उनके परिवार के लोग उनसे नाराज हो गए।

mallika-sherawat-biography-in-hindi-age-boyfriend-family-movies-net-worth

मल्लिका शेरावत फिल्मों में कदम रखने से पहले ‘अमिताभ बच्चन और शाहरुख के साथ टेलीविजन विज्ञापनों में काम कर चुकी थी। इसके बाद मल्लिका ने निर्मल पांडे के संगीत विडिओ मार डाला और सुरजीत बिंद्राखिया के संगीत विडिओ लैक तुन में अभिनय किया था। मल्लिका को तीसरी बार फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए में सीमा के किरदार में देखा गया था। इस फिल्म में अभिनय करने तक उन्हें ‘रीमा लांबा’ के नाम से ही जाना जाता था। ये फिल्म इनकी पहली यानी डेब्यू फिल्म थी। मुख्य किरदार के तौर पर उन्होंने वर्ष 2003 में आयी फिल्म ख्वाहिश में अभिनय किया था। इसके बाद वर्ष 2004 में आयी इनकी एक फिल्म ने रातों रात इनकी जिंदगी बदल दी। ये फिल्म थी मर्डर जो हॉलीवुड की फिल्म अनफेथफुल से प्रेरित होकर बनायी गयी थी। इस फिल्म में मल्लिका ने अभिनेता इमरान हाशमी के साथ अभिनय किया था। फिल्म में मल्लिका ने कई सारे बोल्ड दृश्य थे, जिसकी वजह से उन्हें बोल्ड अभिनेत्री के रूप में पहचाना जाने लगा। फिल्म मर्डर में मल्लिका के प्रदर्शन के लिए ज़ी सिने अवार्ड्स द्वारा उन्हें ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के लिए नामांकन किया गया था। लेकिन इस पहचान से जहाँ वो रातों रात सुप्रसिद्ध हो गयी तो वहीँ इस फिल्म के बाद लोग उन्हें गिरी हुई औरत कहने लगे। ये बात उन्होंने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताई। इस फिल्म के बाद इनको अच्छे किरदार नही मिले। जिन दृश्यों के लिए इन्हे ये ताने सहने पड़े आज वो दृश्य हर फिल्म और वेब सीरीज में आम हो चुके हैं।

मल्लिका ने मर्डर के अलावा बच के रहना रे बाबा, द मिथ, प्यार के साइड इफेक्ट्स, शादी से पहले, गुरु, आपका सुरूर, वेलकम, दशावतारम, अगली और पगली, मान गए मुगले आजम, हिस्स, डबल धमाल, डर्टी पॉलिटिक्स, थैंक यू , बिन बुलाये बाराती, ओस्टे, तेज़, ज़ीनत जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा मल्लिका बू - सबकी फटेगी वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। अवार्ड की बात करें तो उन्हें रेनैस्संसेस आर्टिस्ट अवार्ड, हिसस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड, इंटरनेशनल युथ आइकॉन अवार्ड जैसे अवार्ड उन्हें मिल चुके हैं।

मल्लिका की निजी जिंदगी की बात करें तो मल्लिका ने वर्ष 2000 में करन सिंह गिल के साथ शादी की थी। जो पेशे से एक पायलट थे। शादी के एक साल बाद ही मल्लिका और करन एक दूसरे से अलग हो गए थे। वर्तमान में मल्लिका काफी समय से कैरिल्ले ओक्सेंफाँस को डेट कर रही हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ