Samantha Akkineni Biography in Hindi, Height, Weight, Age, Husband, Family & more

Samantha-Akkineni Biography in Hindi, Height, Weight, Age, Husband, Family & more 


Samantha-Akkineni Biography in Hindi, Height, Weight, Age, Husband, Family & more

इस समय का सबसे चर्चित नाम हैं सामंथा अक्किनेनी। चर्चा का कारण है आने वाली अमेज़न प्राइम की द फॅमिली मैन सीजन 2 वेब सीरीज। इस वेब सीरीज में सामंथा ने राजी का किरदार निभाया है। इसकी कहानी को लेकर ही विवाद भी है और इसका विरोध भी। इसी विरोध के चलते सामंथा के करियर पर गहरा असर भी पड़ सकता है। लेकिन क्या विरोध के चलते अमेज़न प्राइम की सबसे चर्चित वेब सीरीज फॅमिली मैन का सीजन 2 की रिलीज़ डेट फिर से टल जायेगी। तो इसका जवाब है नहीं क्यूंकि हाल ही में फॅमिली मैन के लीड एक्टर मनोज वाजपेयी ने अपने सोशल हैंडल्स के जरिये ये यकीन दिलाया की आने वाली इस वेब सीरीज में किसी भी समुदाय को ठेस नहीं पहुंचाया गया है। जब कहानी आपके सामने हो तभी निर्णय लें। बहरहाल हम बात कर रहे हैं सामंथा की। सामंथा एक मॉडल और भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्यता तमिल और तेलगु फिल्मों में काम करती हैं। फॅमिली मैन सीजन 2 उनका बहुत बड़ा डिजिटल डेब्यू है।


28 अप्रैल 1987 को चेन्नई, तमिलनाडु में सामंथा अक्किनेनी का जन्म हुआ। सामंथा का असली नाम सामंथा रुथ प्रभु है जो शादी के बाद सामंथा अक्किनेनी हो गया। सामंथा के पिता का नाम जोसफ प्रभु और माँ का नाम ‘निनेट्टे’ है। सामंथा के अलावा जोनाथन और डेविड उनके दो बड़े भाई भी हैं। सामंथा ने अपने स्कूल की पढाई ‘हॉली एंजल एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल’, चेन्नई से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने ‘स्टेल्ला मॉरिस कॉलेज’, चेन्नई से अपने ग्रेजुएशन पूरी की थी। सामंथा अपने ग्रेजुएशन के दौरान ही मॉडलिंग की तरफ आकर्षित हो गई थीं।

सामंथा अक्किनेनी ने अपने अभिनय की शुरुआत साल 2010 में ‘रवि वर्मन’ द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म ‘मॉस्कोविन कावेरी’ से की थी। हालाँकि इस फिल्म से पहले इसी साल फिल्म विन्नैथांडी वरुआया में कैमियो में नजर आयी थी। इसके बाद उन्होंने या माया चेसवे से लेकर रामय्या वस्तावैया तक अनेको बेहतरीन सुपरहिट फिल्में दी। इसी दौरान उनकी एक तमिल फिल्म को हिंदी भाषा में ‘अस्सी नब्भे पूरे सौ’ नाम से फिल्माने की बात थी, जिसमे सामंथा अभिनेता ‘आदित्य रॉय कपूर के साथ देखी जाती, लेकिन सामंथा ने लगभग 60% की शूटिंग पूरी करने के बाद फिल्म से खुदको बाहर करने का फैसला लिया था। सामंथा ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकी उनकी हिंदी फिल्म ‘एक दीवाना था’ बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाई नहीं कर पाई थी जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म में अभिनय नहीं करने का फैसला लिया था।

उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो वर्ष 2012 में सामंथा लम्बी बीमारी से गुजरी थीं जिसके चलते उन्होंने उस समय कई बड़ी फिल्मो से अपने आप को बाहर कर लिया था। उन्होंने वर्ष 2010 में अभिनेता नागा चैतन्य के साथ डेटिंग शुरू की थी। नागा चैतन्य साउथ के सुपरस्टार अक्किनेनी नागार्जुन के बेटे हैं। 06 अक्टूबर 2017 को सामंथा और नागा चैतन्य विवाह के बंधन में बंध गए।

उन्होंने साउथ इंडिना फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कई फिल्मफेयर अवार्ड भी जीते हैं। जिसमे उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर और विजय अवार्ड, सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू के लिए दक्षिण फिल्मफेयर अवार्ड, नंदी स्पेशल जूरी अवार्ड आदि शामिल हैं। वह प्रत्यूषा सपोर्ट नाम से एक चैरिटेबल भी ट्रस्ट चलाती हैं। सामंथा अक्किनेनी की नेट वर्थ की बात करें तो करीब 11 मिलियन डॉलर यानि इनकी 356 करोड़ की नेट वर्थ है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ