Radha Krishna Dutt Biography in Hindi, Wife, Age, Height, Family,

Radha Krishna Dutt Biography in Hindi, Wife, Age, Height, Family,

सोचिये उस अभिनेता का भाग्य कितना अच्छा होगा जिसका माता पिता से मिला नाम राधा कृष्णा हो और अभिनेता बनने के बाद श्री कृष्णा धारावाहिक में अभिनय करने का मौका मिला हो। हम बात कर रहे हैं अभिनेता राधा कृष्णा दत्त की। जिनकी बेहतरीन मुस्कान तो आपको याद ही होगी।

राधा कृष्णा दत्त का जन्म झारखण्ड की राजधानी रांची शहर में हुआ था। राधा कृष्णा दत्त ने रांची के St. John’s School and St. Xavier’s School से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद St. Xavier’s College से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। शिक्षा पूरी करने के बाद इन्होने अभिनय में हाथ आजमाना चाहा। इसके लिए ये नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से जुड़े। 



राधा कृष्णा दत्त ने अपने अभिनय की शुरुआत टीवी धारावाहिक अलिफ़ लैला से की। जिसमे उन्होंने सौदागर और चीमादेव का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने श्री कृष्णा धारावाहिक में भी बेहतरीन किरदार निभाए। इसमें उन्होंने मगध सम्राट जरासंध का और भगवान् विश्वकर्मा का किरदार निभाया। लेकिन शायद ही कोई जानता है इन्होने ऋषि उतंग का किरदार भी निभाया था। जिन्होंने भगवान् श्री कृष्णा को श्राप दिया था। इसके बाद उन्होंने ओम नमः शिवाय, जप तप व्रत, CID, जय महालक्ष्मी, NDTV इमेजिन रामायण, देवों के देव महादेव, जमुनिया, अजब सास की गजब बहु जैसे धारवाहिकों में अभिनय किया है।

हिंदी फिल्मों की बात करें तो इन्होने अपहरण और चक्रव्यूह जैसे सुपरहिट फिल्मो में बेहतरीन रोल निभाए हैं।
राधा कृष्णा दत्त एक बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं।

इनकी निजी जिंदगी की बात करें तो इन्होने साथ निभाना साथिया की सुप्रसिद्ध टेलीविज़न अभिनेत्री रूपल पटेल से विवाह किया। जिन्होंने कोकिला मोदी का किरदार निभाया था। जो हाल ही में रसोड़े में कौन था को लेकर चर्चा में रही थी। इस विवाह से इनके एक बेटा भी है।

जाते जाते हम एक फोटो आपको दिखा रहे हैं। इस फोटो में दो कलाकार श्री कृष्णा धारावाहिक से जुड़े हैं उम्मीद करते हैं आप इन दोनों कलाकारों को पहचान गए होंगे। यदि हाँ तो कमेंट करके जरूर बताएं।

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही वीडियो पसंद आया हो तो लाइक करें शेयर करें और चैनल जरूर सब्सक्राइब करें। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध पुराने वीडियो भी देखीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ