Family Man Actor Sharib Hashmi Biography in Hindi, Family, Wife, Age, movies

Family Man Actor Sharib Hashmi Biography in Hindi, Family, Wife, Age, movies

Family Man Actor Sharib Hashmi Biography in Hindi, Family, Wife, Age, movies

एक साधारण सा दिखने वाला इंसान जो कभी अभिनेता बनने के विषय में सोचना भी नहीं चाहता था। आज वो एक मंझा हुआ अभिनेता है। हम बात कर रहे हैं अभिनेता शारिब हाश्मी की। शारिब हाश्मी का जन्म 25 जनवरी 1976 को मलाड मुंबई में हुआ था। उनके पिता, जेड ए जौहर एक जाने माने फिल्म पत्रकार थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र के सेंट जॉन मॉडल इंग्लिश हाई स्कूल से की और ग्रेजुएशन की पढ़ाई भवन्स कॉलेज, महाराष्ट्र से पूरी की।


उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1999 में आयी फिल्म हम तुम पे मरते हैं में सहायक निर्देशक के रूप में की। बाद में, उन्होंने टेलीविज़न पर रियलिटी शो की पटकथा लिखी। उन्होंने एमटीवी इंडिया ज्वाइन किया और प्रैंक शो एमटीवी बकरा के लिए काम किया। वहाँ से, उनकी अभिनय में रुचि विकसित हुई। वर्ष 2008 में आयी फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में उन्होंने एक सहायक अभिनेता के रूप में शुरुआत की। फिल्म सुपरहिट रही लेकिन उन्हें कही कोई क्रेडिट नहीं दिया गया। क्यूंकि वो किरदार बहुत छोटा था।

बाद में, उन्होंने जब तक है जान (2012), फिल्मिस्तान (2014), बदमाशियां, फुल्लू (2017), बत्ती गुल मीटर चालू, वोडका डायरीज, नक्काश (2019), दरबान, मिशन मजनू, पगलैट और उजड़ा चमन सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। इनके अभिनय की चारों तारीफ़ हुई, पहचान बनी और काम लगातार मिलता गया।

इसी मेहनत का नतीजा था की ये आपको वेब सीरीज में भी नजर आने लगे। शारिब आपको वेब सीरीज द फैमिली मैन, स्कैम 1992, आ वायरल वेडिंग और असुर में नजर आये हैं। और अब आपको फैमिली मैन 2 में भी दिखाई देंगे। फैमिली मैन में इनके किरदार का नाम जे के घोष था लेकिन इनकी बोली भाषा में मराठी भाषा की झलक थी। जिसके चलते इनके किरदार का नाम बदल के जे के तलपड़े करना पड़ा।

इनकी निजी जिंदगी की बात करें तो 27 दिसंबर 2003 को शारिब ने बचपन की दोस्त नसरीन हाश्मी से शादी की। इस विवाह से इनके एक बेटा और एक बेटी है। अवार्ड्स की बात करें तो इन्हे कई अवार्ड्स मिले हैं जिसमे राष्ट्रिय पुरस्कार भी शामिल हैं।

आपको इनका एक किस्सा बताते हैं। फिल्म फिल्मिस्तान की शूटिंग पूरी करने के बाद ये फिल्म के प्रमोशन में बिजी हो गए। प्रमोशन के दौरान शारिब हाशमी बाल-बाल बच गए। हुआ यूँ की बदमाशियां की पूरी टीम दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर कर रहे थे। अचानक तूफान आने की वजह से 15 मिनट तक उड़ान में रुकावट आ गई। वो फ्लाइट डेंजर जोन से महज एक किलोमीटर की दुरी पर रह गयी थी। सभी लोग ईश्वर से मदद मांगने ले। कुछ देर बाद स्तिथि संभली और फ्लाइट ने सफलता पूर्वक लैंड किया। तब जाकर सांस में सांस आयी। ये इनकी जिंदगी का एक अलग ही एक्सपीरियंस था। 

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही। हम ऐसी बहुत सारी वीडियो आप तक लाते रहेंगे। ऐसे वीडियो पाने के लिए चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें। वीडियो अच्छा लगा हो तो शेयर करें लाइक करें और कमेंट करके बताएं की इनकीआपको कौन सी फिल्म या वेब सीरीज सबसे अच्छी लगी। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक चैनल पर उपलब्ध पुराने वीडियो भी देखें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ