Ramayan Serial Actor Chandrakant Pandya (Pandey) Aka Nishad Raj Biography in Hindi | Age, Wife, Family, Movies, Serials

2020 के लॉकडाउन में दर्शकों की मांग पर रामानंद सागर कृत रामायण का पुनः प्रसारण किया गया। रामायण फिर से हिट हुई सभी रिकार्ड्स तोड़े लगा जैसे 80 का दशक फिर से वापस आ गया हो। रामायण धारावाहिक के साथ साथ रामायण में पात्र निभाने वाले कलाकारों की खोजबीन शुरू हुई कारण था उनका जबरदस्त अभिनय। काफी खोजबीन के बाद बहुत सारे कलाकारों के बारे में जानकारियां मिल भी गयी और कुछ अधूरी भी रह गयी। इसी अधूरेपन को कम करने के लिए आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं उस अभिनेता की जिन्होंने भगवान् राम के बचपन के मित्र निषाद राज का किरदार निभाया था। उनके चेहरे से झलकता मित्रता का भाव और उनका जबरदस्त अभिनय शायद ही कोई भुला पाए। 

Ramayan Serial Actor Chandrakant Pandya (Pandey) Aka Nishad Raj Biography in Hindi | Age, Wife, Family, Movies, Serials

रामानंद सागर कृत रामायण में निषाद राज की भूमिका निभाई थी अभिनेता चंद्रकांत पंड्या ने। इन्हे लोग प्यार से बबला नाम से भी बुलाते हैं। अभिनेता चंद्रकांत पंड्या का जन्म 1-1-1946 को गुजरात राज्य के बनासकांठा जिला के भीलडी गांव में हुआ था। उनके पिता मगनलाल पंड्या व्यवसाय के लिए मुंबई में बस गए। इनका बचपन मुंबई में ही बीता और शिक्षा भी यही से पूरी हुई। शोले फिल्म के अमज़द खान इनके परम मित्र थे। दोनों ने कॉलेज की पढाई एक साथ पूरी की। 


चंद्रकांत पांड्या की बचपन से ही नाटकों में रुचि थी। अपनी पढाई पूरी करने के बाद ये नाटकों में भाग लेने लगे जहाँ इन्हे मौका मिला अभिनेता उपेंद्र त्रिवेदी और अरविंद त्रिवेदी के साथ नाटकों में काम करने। यहाँ से इन्होने अभिनय करना शुरू किया। उन्हें पहला ब्रेक मिला गुजरती फिल्म फिल्म कडू मकरानी से। ब्रेक मिलने के बाद ये गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के नामी अभिनेता बन गए। इसके बाद इन्होने अभिनय में पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। रामायण में इनका एक ही किरदार था निषाद राज का। इनके किरदार को कोई नहीं भूल सकता। 

Ramayan Serial Actor Chandrakant Pandya (Pandey) Aka Nishad Raj Biography in Hindi | Age, Family, Movies, Serials

इन्होने रामायण समेत करीब 100 से अधिक हिंदी और गुजराती फिल्में और धारावाहिक किये जिसमे शामिल हैं विक्रम बेताल, सम्पूर्ण महाभारत, होते होते प्यार हो गया, तेजा, माहियार की चुंडी, सेठ जगदंशा, भादर तारा वहता पानी, सोनबाई की चुंडी और पाटली परमार इत्यादि। कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो इन्होने ज्यादातर सहायक अभिनेता का किरदार ही निभाया है। 

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही। ऐसे बेहतरीन वीडियो पाने के लिए सब्सक्राइब करें और घंटी के बटन पर क्लिक करें। हम ट्विटर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी मौजूद हैं। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर मौजूद पुराने वीडियो भी देखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ