Tum Se Achcha Kaun Hai Actor Nakul Kapoor Biography in Hindi

Tum Se Achcha Kaun Hai Actor Nakul Kapoor Biography in Hindi


आंख है भरी-भरी और तुम दिल लगाने की बात करते हो, यह गाना था फिल्म तुमसे अच्छा कौन है का। 26 अप्रैल 2002 को रिलीज हुई यह फिल्म आशिकों की जान बन गयी। इस फिल्म के गानो ने जहाँ धमाल मचाया, वहीँ आँख है भरी भरी गाने ने टूटे दिल वाले आशिकों के लिए मलहम का काम किया। साल 2002 हो या उसके बाद इस गाने ने हर किसी की आंखें नम की। फिल्म भले ही 26 अप्रैल 2002 को रिलीज़ हुई हो। लेकिन रिलीज से कई महीने पहले ही बाजार से इस फिल्‍म के ऑडियो कैसेट्स आउट ऑफ स्‍टॉक हो गए थे। इस फिल्म के मुख्य अभिनेता थे नकुल कपूर (Nakul Kapur)। नकुल कपूर की यह पहली फिल्‍म थी। इस फिल्म के बाद नकुल पेज 3 पार्टी के लिए चर्चा का विषय बन गए। ये वो दौर था जब बड़े बड़े कलाकारों से सजी फिल्मे फ्लॉप हो रही थी। लेकिन इस फिल्म में सभी नए कलाकार थे। उसके बावजूद इस फिल्म ने सभी के दिलों में गहरी छाप छोड़ी। इस फिल्‍म का क्रेज ऐसा था कि इसी दिन रिलीज हुई गोविंदा और रानी मुखर्जी की फिल्‍म 'प्‍यार दीवाना होता है' मूवी भी इसके सामने पिट गई थी। इसके बाद ये फिल्म जब टीवी पर आयी तो दर्शकों ने वहां भी खूब पसंद किया। 


फिल्म तुमसे अच्छा कौन है के अभिनेता नकुल कपूर दिल्ली के रहने वाले थे। दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से पढाई करने के बाद नकुल मॉडलिंग करने लगे। बचपन से ही फिल्‍मों के साथ-साथ वाटर स्‍पोर्ट्स को लेकर वह बहुत एक्‍साइटेड रहते थे। नकुल डाइविंग में नेशनल लेवल चैंपियन थे। एडवेंचर के शौकीन नकुल को मॉडलिंग के दौरान थंब शप का AD करने का मौका मिला। इस AD में फिल्माए गए उनके बंजी जंपिंग के दृश्य को काफी सराहना मिली। बस यही से सब का ध्यान नकुल की तरफ आया। इसी दौरान 1998 में वह शिबानी कश्यप के म्‍यूजिक वीडियो 'हो गई है मोहब्बत' में नजर आए। इसके बाद उन्हें म्‍यूजिक वीडियोज में काम मिलने लगा। साल 2000 में ‘मुझे मोहब्बत सी हो गई’ और नुसरत फतेह अली के गाने ‘आजा मेरे यार’ में भी वह नजर आए। इन्ही म्यूजिक वीडियोस से उन्हें पहचान मिली और उन्‍हें फिल्‍म 'तुमसे अच्‍छा कौन है' में कास्‍ट किया गया।


Ankh hai bhari bhari aur tum Actor Nakul Kapoor Biography in Hindi


'तुमसे अच्‍छा कौन है' से पहले और उसके बाद भी नकुल इंडस्‍ट्री में अपनी पहचान बना चुके थे। इस फिल्म के बाद उन्हें नयी फिल्मों के ऑफर भी आये लेकिन वो उसके बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आये। वो मायानगरी से गायब हो गए। सोशल मीडिया और इंटरनेट का जामाना आया तो 2015 में अचानक यह खबर आई कि नकुल कपूर की मौत हो गई है। किसी ने कहा कि उनका बीमारी के कारण निधन हो गया। किसी ने कहा कि वह सड़क हादसे का श‍िकार हो गए। जबकि यह सारी बातें सिर्फ अफवाह साबित हुईं। नकुल ने फेसबुक के जरिए अपने फैन्‍स को बताया कि वह जिंदा हैं और स-कुशल हैं। साथ ही यह भी वह फिल्‍मों से दूर अब कनाडा में बस गए हैं और वहां योग सिखाते हैं। नकुल कपूर की तलाश शुरू हुई तो पता चला कि 'तुमसे अच्‍छा कौन है' के बाद नकुल 2005 में कनाडा के एक टीवी शो 'टर्मिनल सिटी' में नजर आए हैं। इस शो में उनका छोटा सा रोल था जिसका उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद साल 2007 में वो गायक शंकर साहनी के पंजाबी एल्बम यारी यारी में नजर आये। लेकिन इस से भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार उनका मायानगरी से मोह भंग हो गया। शुरू से ही उनकी रूचि अद्ध्यात्म में थी। इसके बाद उनका ध्यान अध्यत्म की तरफ और भी बढ़ गया। नकुल कपूर तब से अब तक कनाडा के वैंकूवर शहर में ही रहते हैं। नकुल वहां लोगों को योग सिखाते हैं और कनाडा में 'डिवाइन लाइट' नाम से योग सेंटर चलाते हैं। कनाडा समेत दुनियाभर से लोग उनके पास योग अभ्‍यास करने पंहुचते हैं।

उम्मीद करते हैं हमारा ये वीडियो आपको पसंद आया होगा। चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें ताकि आप तक ऐसे बेहतरीन वीडियो पंहुचते रहे। मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप हमारे चैनल पर मौजूद बेहतरीन वीडियो भी देखें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ