Venkatesh Iyer Biography in Hindi वेंकटेश अय्यर की फिल्मी कहानी


वेंकटेश, वेंकटेश वेंकटेश ........

अरे हाँ भाई वेंकटेश अय्यर। ये वही नाम है जो पिछले एक हफ्ते से हर क्रिकेट प्रेमी की जबान पर चढ़ा हुआ है। कई लोग तो इन्हे भारत का ए बी डिविलियर्स कह के भी बुलाने लगे हैं। हो भी क्यों न खिलाडी जो इतना ख़ास है। और जितना ख़ास ये खिलाडी है उतनी ही खास इनकी जिंदगी की कहानी है। अभी तक इनके परिवार में कोई डॉक्टर, कोई इंजीनियर तो कोई शिक्षक था, लेकिन खेल में करियर बनाने वाला कोई नहीं था। पूरा परिवार उच्च शिक्षित है इसलिए इंदौर में एक तमिल भाषी परिवार में जन्मे इस महत्वाकांक्षी क्रिकेटर के लिए शिक्षा बहुत जरूरी थी। उसके परिवार ने उसे कहा था कि वह अपनी पढ़ाई से समझौता न करे। इसलिए इन्होने खेल के साथ साथ पढाई पर भी ध्यान दिया। उन्होंने फाइनेंस में एमबीए किया है। कोलकाता नाइटराइडर्स की नई बल्लेबाजी सनसनी वेंकटेश अय्यर पढाई के साथ साथ क्रिकेटर बनने के लिए अड़े थे। उनके पिता राजशेखरन अय्यर उनके इस कदम के खिलाफ थे, लेकिन खेल के प्रति अपने बेटे के समर्पण को देखकर उनकी मां उषा अय्यर जो की इंदौर के अपोलो अस्पताल में हेड नर्स हैं अपने बेटे को इंदौर के महाराजा यशवंतराव क्रिकेट क्लब में ले गई और कोच दिनेश शर्मा से मिली।

Venkatesh Iyer Biograph

दिनेश ने मां से परिवार की कहानी सुनी और वेंकटेश को पैड अप करने के लिए कहा। दिनेश ने एक साइडआर्म बॉल थ्रोअर पकड़ा और नौजवान पर कुछ गेंद फेंकी। अय्यर ने उन्हें आसानी से खेला। कोच ने तब अकादमी में अपने कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को वेंकटेश में गेंदबाजी करने के लिए कहा और इस युवा खिलाड़ी के प्रदर्शन ने कोच को प्रभावित कर दिया। तब दो साल के लिए कोच दिनेश शर्मा ने उन्हें अपनी कोचिंग में रखा। उसके बाद जो हुआ वो सबके सामने है। वेंकटेश ने पहले RCB के खिलाफ 27 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए, जबकि मुंबई इंडियंस की जबरदस्त बोलिंग के खिलाफ 30 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 53 रन की पारी खेली।

Venkatesh Iyer Saurav Ganguly


वेंकटेश स्वाभाविक प्रतिभा के धनी हैं। उनके पास जबरदस्त आंखों और हाथ के बीच क्वॉर्डिनेशन है। यही उनका सबसे बड़ा हथियार है। जिस तरह से वह गेंद को खेलते हैं, वह अद्भुत है। वेंकटेश पढाई में हाइली एडुकेटेड तो है ही साथ ही अभिनेता रजनीकांत के जबरा फैन भी हैं। वह रजनीकांत के लिए पागल हैं। उन्होंने उनकी सभी फिल्में देखी हैं। कभी-कभी, वह रजनीकांत की कॉपी भी करते हैं। वेंकटेश को भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह और केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम का काफी सपोर्ट भी मिला है।

इस वीडियो में फिलहाल इतना ही वीडियो आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। चैनल पर नए हों तो चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें मिलेंगे आपसे फिर एक नए वीडियो में तब तक आप चैनल पर उपलब्ध पुराने वीडियो भी देखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ