Ankita Lokhande Biography in Hindi | अंकिता लोखंडे जीवनी

Ankita Lokhande Biography in Hindi

अंकिता लोखंडे एक भारतीय टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हैं। अंकिता को जाने-माने टीवी शो पवित्र रिश्ता से घर-घर पर पहचाना जाने लगा, इस टीवी सीरियल में वह बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आयीं थी। टीवी के बाद अंकिता बॉलीवुड में फिल्म मणिकर्णिका के साथ दिखाई दीं, जिसमे उन्होंने झलकारी बाई की भूमिका निभाई है।

अंकिता का जन्म 19 दिसम्बर 1984 को को मध्यप्रदेश के इंदौर में महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था। अंकिता के पिता शशिकान्त लोखंडे पेशे से बैंकर और मां वन्दना पंडीस पेशे से टीचर हैं। अंकिता के दो छोटे भाई-बहन है, सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे। अंकिता बचपन से ही एक्टिंग की शौक़ीन थी। 2005 में स्नातक करने के बाद अंकिता का एक्टिंग का कीड़ा उन्हें इंदौर से मुंबई खींच लाया। कॉलेज के समय अंकिता राज्य स्तरीय की बैडमिन्टन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।
 
अंकिता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत वर्ष 2006 में टैलेंट हंट रियलिटी शो आईडिया जी सिनेस्टार से की थी। इसके बाद बाद अंकिता को टीवी की दुनिया सबसे पहला और बड़ा ब्रेक एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता में मिला। इस शो में अंकिता ने दो भूमिकायें अदा की थी, अर्चाना और अंकिता की। अंकिता इस शो से करीबन 5 वर्ष तक जुड़ी रही। अंकिता इस शो से बेहद लोकप्रिय हुई और उन्हें घर--घर अर्चना नाम से पहचाना जाने लगा।

वर्ष 2011 में अंकिता डांस रियल्टी शो झलक दिखला जा सीजन 4 में नजर आयीं। इसी साल अंकिता रियल्टी शो कॉमेडी सर्कस में कपिल शर्मा के साथ स्टैंडअप कॉमेडी करती हुई भी दिखाई दी थीं।

वर्ष 2013 में एकता कपूर की फिल्म एक थी डायन को प्रमोट करने के लिए अंकिता एकता कपूर द्वारा निर्मित मिनी सीरिज 'एक थी नायका' में भी नजर आयीं थी, इसमें अंकिता ने प्रज्ञा की भूमिका अदा की थी।

साल 2023 में आये बिग बॉस के सीजन 17 में अंकिता लोखंडे ने अपने पति विक्की जैन के साथ घर में प्रवेश किया, अब देखना यह है के वह बिग बॉस के घर में अपना अधिकार कर पाती हैं या नहीं।

टीवी शो पवित्र रिश्ता से पहचान बनाने के बाद अंकिता फिल्मी दुनिया में साल 2018 में आयी फिल्म मणिकर्णिका से कदम रखा। फिल्म में अंकिता झलकारी बाई का किरदार निभाती हुई नजर आयी थीं ।

Big Boss 17 fame Ankita Lokhande Age, family, boyfriend



हालांकि, इससे पहले खबर थी कि, अंकिता संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत से फिल्मी दुनिया में डेब्यू करेंगी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

अंकिता करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही, हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2016 में किन्ही कारणों की वजह से टूट गया। अंकिता और सुशांत की मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी, शो में सुशांत ने मुख्य किरदार ;मानव' की भूमिका निभाई थी। साल 2021 में अंकिता ने अपने दूसरे रिलेशन के साथी विक्की जैन के साथ धूम धाम से शादी कर ली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ